सारंगढ़

पानी की समस्या से निजात दिलाने एवं अच्छे कामों के जाने जा रहे सरपंच संतराम पटेल.. वायरल हो रही तस्वीर…

सारंगढ़:- जल के बिना सुनहरे कल की कल्पना नहीं की जा सकती, जीवन के सभी कार्यों का निष्पादन करने के लिये जल की आवश्यकता होती है। वर्तमान मे कई जगहों पर पानी की समस्या बनी रहती है।

गोमर्डा अभ्यारण्य से सटी ग्राम पंचायत अमलीपाली ब में बीच बस्ती के लिए पानी का सहारा वहां स्थित पानी का टंकी है जिसका बोरवेल कुछ दिनों से खराब पड़ा था जिसकी जानकारी सरपंच को दी गई तभी सरपंच संत राम पटेल वहां खुद पहुंचकर बोरवेल को सुधारने में जुट गए। जिसकी तस्वीर ग्रामीणों द्वारा चुपके से ली गई थी जो कि पंचायत में खूब वायरल हो रही है और इसकी काफी सराहना की जा रही है।
हालांकि बिगड़ा हुआ बोरवेल उनसे नहीं बन पाया तो वे उसे तुरंत मिस्त्री के पास ले गए और बोरवेल को सुधार करवा कर लाए।

रिपेयरिंग करते हुए सरपंच संतराम पटेल

ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाओं में हो रही समस्याओं से निजात दिलाना मेरा परम कर्तव्य ~ संतराम पटेल

जब बोरवेल रिपेयरिंग करने की तस्वीर सरपंच संतराम पटेल को दिखाया गया तब उनका कहना था कि गर्मी के दिनों में बोरवेल व हैण्डपंप का जलस्तर सूख जाने से पानी की समस्या बनी हुई थी। तथा अब बिजली सबस्टेशन से काफी दूर होने के कारण हमारे ग्राम पंचायत में लो वोल्टेज के कारण बोरवेल से पानी की समस्या बनी रहती है जिसको देखते हुए समय-समय पर बोरवेल एवं हैंडपंपों की रिपेयरिंग कराई जाती है। ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाओं में हो रही समस्याओं से निजात दिलाना मेरा परम कर्तव्य है। सभी पंचों व ग्रामीणों के सहयोग से गांव की समस्या का निराकरण व विकास कार्य करने प्रयास किया जा रहा है।

Kailash Nayak

(डिप्लोमा इन जर्नलिज्म एंड मॉस कम्यूनिकेशन)

Leave a Reply

Your email address will not be published.