2 फ़रवरी को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी ‘भीम आर्मी’, राष्ट्रिय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद होंगे शामिल..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

कोरबा /जांजगीर चांपा NOW HINDUSTAN छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाती वर्ग को 16% आरक्षण दिलाने भीम आर्मी छत्तीसगढ़ में आर-पार की लड़ाई के मूड में दिखाई दे रही हैं. इसी मुद्दे को लेकर शुक्रवार को रायपुर में भीम आर्मी की बैठक आयोजित की गयी, जिसमे 2 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेराव करने का फैसला लिया गया. जानकारी के लिए बता दें कि ग्राम तालदेवरी मे भीम आर्मी के कार्यालय में जिलाध्यक्ष कलेश्वर खूंटे के नेतृत्व में आरक्षण के मुद्दे को लेकर बैठक आयोजित की गयी थी. इस बैठक में जिले के तमाम बम्हनीडीह व जैजैपुर ब्लॉक क्षेत्र से आय भीम आर्मी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे. यहाँ सभी कार्यकर्ताओं को जानकारी दी गई कि 2 फरवरी 2023 को होने वाले महा आंदोलन आरक्षण बचाओ अधिकार बचाओ आंदोलन में भीम आर्मी के संस्थापक व आजाद समाज पार्टी (काशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद भी शामिल होंगे.

तालदेवरी के जिलाध्यक्ष ने बताया कि 2 दिसंबर 2022 को सरकार ने विधानसभा में अनुसूचित जनजाति के लिए 32% अन्य पिछड़े वर्गों के लिए 27% तथा E.W.S. को 4% आरक्षण पारित किया था, लेकिन अनुसूचित जाति वर्ग को उनके जनसंख्या के अनुपात 16% के जगह मात्र 13% आरक्षण दिया गया इसी बात का भीम आर्मी लगातार विरोध कर रही हैं.

जिलाध्यक्ष खूंटे ने जानकारी देते हुए बताया कि, प्रदेश की अलग-अलग विधानसभाओं में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. इससे पहले 10 अनुसूचित जाति वर्ग की आरक्षित सीट से चुने गए नेताओं का आरक्षित विधानसभा सारंगढ़, बिलाईगढ़, सरायपाली, पामगढ़, मस्तूरी, मुंगेली, नवागढ़, अहिवारा, डोंगरगढ़ आरंग और जांजगीर चांपा जिले के ग्राम तालदेवरी में पुतला दहन किया गया था. अब 2 फरवरी को सीएम हाउस का घेराव भीम आर्मी द्वारा किया जाएगा जिसके नेतृत्वकर्ता स्वयं भीम आर्मी के संस्थापक एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद होंगे. इसी कड़ी में जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में भीम आर्मी के समस्त कार्यकर्ता गांव में बैनर पोस्टर चस्पा कर सभी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, माताओं, बहनों, बुद्धिजीवी वर्ग, सामाजिक कार्यकर्ता साथीगण एवम बहुजन समाज के समस्त सामाजिक संगठन व ग्रामीणों को अधिक से अधिक संख्या में इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की है

Share this Article

You cannot copy content of this page