राजस्व मंत्री अग्रवाल की पहल पर स्वास्थ्य मंत्री ने 18 स्थानों में दी अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर निर्माण की स्वीकृति…

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

कोरबा 21 फरवरी NOW HINDUSTAN  प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल का प्रयास रंग लाया। उनकी पहल पर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी एस सिंहदेव ने कोरबा विधानसभा क्षेत्र के 18 स्थानों में अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटरो की स्थापना के लिए 37-37 लाख रुपये की स्वीकृति देते हुए 15वें वित्त की राशि से 666 लाख रुपये स्वीकृत किये है। इन सेंटरों के निर्माण के बाद कोरबा विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक क्रांति सी आएगी और स्वास्थ्य सुविधाओं की सुलभता मोहल्ले-मोहल्ले तक पहुंचेगी।
कुछ दिन पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी. एस. सिंहदेव को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि कोरबा औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण मुख्य शहर से लगी बस्तियों में अभी भी स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी है और स्वस्थ कोरबा – स्वस्थ छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने के लिए कोरबा की स्लम बस्तियों में घनी आबादी को बेहतर और सस्ता स्वास्थ्य सुलभ कराने की दृष्टि से अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटरों की स्थापना आवश्यक ही नही अपितु अनिवार्य है।
जन सरोकर से जुड़े मामलों को गंभीरता से लेते हुए श्री सिंहदेव ने जयसिंह अग्रवाल की पहल और आग्रह को स्वीकार करते हुए कोरबा विधानसभा क्षेत्र के 18 स्थानों पर अर्बन हेल्ड एण्ड वेलनेस सेंटर स्थापना को मंजूरी देते हुए सभी के लिए अलग अलग 37-37 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की और इस तरह 15वें वित्त की राशि से कुल 18 सेंटरों के लिए 666 लाख रूपये स्वीकृत किये। यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ी क्रांति मानी जा रही है और इनकी स्थापना के बाद स्वास्थ्य सुलभता मोहल्ले मोहल्ले तक पहुंचाने में आसानी होगी।
जयसिंह ने जताया आभार – राजस्व मंत्री एवं कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने 18 स्थानों में अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर की स्वीकृति प्रदान करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी. एस. सिंहदेव का आभार जताया और कहा कि 18 सेंटर की स्थापना के बाद गरीब एवं मध्यम परिवारों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा सुलभ होगी और स्वस्थ कोरबा की परिकल्पना साकार करने में यह मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होने कहा कि वे जन सरोकार से जुड़े हर कार्यों को प्राथमिकता दे रहे हैं, ताकि कोरबा विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सरकार की जन हितैषी योजनओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
इन स्थानों पर बनेगा नवीन अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर – मुड़ापार-1, पथर्रीपारा, सुमेधा, शिवनगर-रूमगरा, 15 ब्लॉक, इमलीडुग्गू (कोरबा), मानिकपुर- भिलाईखुर्द, नेहरूनगर, अयोध्यापुरी, दादरखुर्द, भदरापारा-पाणिमार, लाटा-साडा कॉलोनी, दर्रीबस्ती, सर्वमंगला नगर, सीतामढ़ी, बेलगिरी बस्ती, कोहड़िया-चारपारा, सर्वमंगलापारा।

Share this Article

You cannot copy content of this page