वन विभाग मजदूरों को नहीं दे रहा मजदूरी की राशि, नर्सरी में किया मजदूरी , भुगतान के लिए काट रहे सात माह से चक्कर

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

कोरबा/पाली NOW HINDUSTAN  वन विभाग ने काम कराने के बाद मजदूरों को सात माह गुजरने के बाद भी भुगतान नहीं किया है। अब होली का त्यौहार सामने है ऐसे में अपना मेहनताना पाने मजदूर अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। इसी कड़ी में वन मजदूरों ने रेंजर के एन जोगी से मिलकर अपनी समस्या से अवगत कराया और जल्द भुगतान कराने की मांग की है।इस संबंध में नर्सरी में काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि कटघोरा वनमंडल के वनपरिक्षेत्र पाली अंतर्गत ग्राम उतरदा सहित आसपास के 40 से ज्यादा मजदूरों से सात माह पहले नर्सरी में पौधा रोपण का कार्य कराया गया पर अब सात माह गुजर जाने के बाद भी मजदूरों को उनकी मजदूरी नहीं दी गई। मजदूर लगातार अधिकारियों से मजदूरी भुगतान की मांग करते आ रहे हैं पर अधिकारी आजकल होने का हवाला देकर मजदूरों का भुगतान रोके बैठे हैं।

मजदूर अपना मेहनताना पाने वन विभाग के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। उन्होने गुरुवार को रेंजर के एन जोगी से मिलकर समस्या से अवगत कराया और मजदूरी भुगतान दिलाने की गुहार लगाई है ।मजदूरों ने बताया कि वन विभाग ने मजदूरों का लगभग लाखो रुपए का भुगतान रोका हुआ है, ।मजदूरों ने बताया कि वे कई बार वन विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट चुके हैं मगर हर बार आजकल होने का हवाला देकर उन्हे चलता कर दिया जाता है।

रेंजर के एन जोगी पाली ने बताया कि गलत खाता नंबर देने की वजह से भुगतान नहीं हो पाया है बीड गार्ड को बोला गया है जल्द ही सुधार कार्य कर एक-दो दिन में मजदूरी भुगतान कर दिया जावेगा ।

अमरिका बाई उतरदा निवासी का कहना है की ग्राम उतरदा के नर्सरी मे पौधारोपण का काम किया है जिसका भुगतान आज सात माह हो गया अभी तक रुपए नही मिला है,इसलिए आज वन विभाग कार्यलय रेंजर आये थे

ईस्वरी बाई उतरदा निवासी का कहना मैं करीब 35 किमी दूर से वन विभाग में काम किए है जिसकी भुगतान राशि के लिए आई थी,लेकिन आज भी रुपये नही दिया गया है,एक दो दिन में खाता में डालने की बात कही गई है

Share this Article

You cannot copy content of this page