लोकसभा चुनाव जिले में बेरोजगारी प्रदूषण और सड़क बड़ा मुद्दा…

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN कोरबा लोकसभा चुनाव को लेकर जनता का मूड जानने के लिए पुराना बस स्टैंड में चुनावी चौपाल लगाई गयी। इस दौरान वोटरों ने खुलकर हर मुद्दे पर अपनी बात रखी। इस चुनाव में रोजगार, विकास और प्रदूषण बड़ा मुद्दा है। कोरबा के वोटर्स इन्हीं मुद्दों पर मतदान करने की बात कह रहे हैं।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान होना है. ऐसे में लोगों से उन मुद्दों को जानने का प्रयास किया गया, जो इस बार के चुनाव में हावी है। कई स्थानीय मुद्दों को लेकर अलग-अलग वर्गों से बातचीत कर उनकी राय जानी गयी।
इस दौरान लोगों ने कहा की “कोरबा में प्रदूषण की समस्या विकराल है। पिछले कई सालों से यह समस्या बनी हुई है। जिसका समाधान नहीं हो सका है। जीतकर आने वाले सांसद को इस दिशा में ठोस प्रयास करना चाहिए। लोगों का यह भी मानना है कि कोरबा जिले के साथ आसपास के क्षेत्र में अच्छी सड़कों का अब भी अभाव है। अच्छी सड़कों की दिशा में भी काम होना चाहिए।”
प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत की पत्नी श्रीमती ज्योत्सना महंत को कांग्रेस ने दूसरी बार मैदान में उतारा है। वह कोरबा की सीटिंग एमपी हैं। श्रीमती महंत के मुकाबले में भाजपा ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री सरोज पांडे को कोरबा से टिकट दिया है, जो मूल रूप से दुर्ग की रहने वाली हैं। इसलिए कोरबा में इस बार बाहरी वर्सेस लोकल का मुद्दा लोगों के बीच हावी दिख रहा है। किसी का मानना है कि सरोज राष्ट्रीय स्तर की नेत्री हैं, जीतीं तो कोरबा का कायाकल्प हो जाएगा। तो दूसरी तरफ ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जो मानते हैं कि ज्योत्सना महंत ने बढ़िया काम किया है। उन्हें लगता है कि ज्योत्सना महंत इस क्षेत्र से परिचित हैं, मुद्दों को समझती हैं।

Share this Article

You cannot copy content of this page