एनटीपीसी-कोरबा ने धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती…..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN. Korba.  भारत की नव रत्न कंपनियो में शुमार सार्वजनिक क्षेत्र के वृहद उपक्रम एनटीपीसी के कोरबा-पश्चिम क्षेत्र में स्थापित कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन परिसर में मेहनतकश कर्मवीरो के सर्वोच्च आराध्य प्रेरणा स्रोत भगवान् विश्वकर्मा की जयंती अत्यंत ही भक्ति भाव के सरोवर में डुबे कर्मवीरो ने बहुत ही उत्साह पूर्ण माहौल में मनाई। इस समारोह में एस.पी. सिंह, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन), और सोमनाथ भट्टाचार्य, महाप्रबंधक (मेंटेनेंस) पूजा में अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

इस अवसर पर एनटीपीसी-कोरबा के वरिष्ठ अधिकारी अरनब मैत्रा, महाप्रबंधक (ऑपरेशंस & मेंटेनेंस), सहित अन्य शामिल हुए। इस समारोह में मैत्री महिला समिति (एमएमएस) की उपाध्यक्ष, श्रीमती कस्तूरी मैत्रा और एमएमएस के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
एनटीपीसी-कोरबा में विश्वकर्मा पूजा पारंपरिक अनुष्ठानों के साथ संपन्न हुई। इसके बाद संयंत्र कैंटीन में सबने खिचड़ी भोग प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर सभी कर्मचारियों, ठेका श्रमिकों और संयंत्र से जुड़े अन्य समस्त व्यक्तियों ने भी खिचड़ी भोग प्रसाद ग्रहण किया।

यह वार्षिक कार्यक्रम एनटीपीसीकोरबा की सामुदायिक भावना को प्रोत्साहित करने और विश्वकर्मा पूजा की परंपरा को सम्मानित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो भगवान विश्वकर्मा, दिव्य वास्तुकार और शिल्पकार की पूजा का प्रतीक है। इस अवसर पर कर्मचारियों, यूनियनों और संघों, मैत्री महिला समिति, टाउनशिप विद्यालय के प्रधानाचार्य, एजेंसी कार्यकर्ता, ठेकेदार सहित श्रमिक उपस्थित थे।

Share this Article

You cannot copy content of this page