ग्राम कुली में विशाल स्वास्थ्य परीक्षण मेला एवं रक्तदान शिविर के साथ यातायात जागरूकता का किया गया आयोजन..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

कोरबा NOW HINDUSTAN  सीपत क्षेत्र के ग्राम कुली में विशाल स्वास्थ्य परीक्षण मेला एवं रक्तदान शिविर के साथ यातायात जागरूकता का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण मेले में 3000 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया और 110 लोगों ने अमूल्य रक्तदान किया कार्यक्रम सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक चला जिसमें लोगों का भारी भीड़ लगा रहा।

यातायात पुलिस बिलासपुर की ओर से डीएसपी संजय साहू के द्वारा यातायात के बारे में जागरूक करते हुए सड़क दुर्घटना में सावधानियां बरतने एवं यातायात नियमों की जानकारी दी। कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत सदस्य नूरी दिलेन्द्र कौशल के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्टीक और वाकर व्यवस्था कराई गई, पूरे आयोजन उनके द्वारा महत्ती सहयोग प्राप्त हुआ। उन्होंने उद्बोधन में कहा समाज में ऐसे लोगों और नवयुवकों की आवश्यकता है जो अपने हित को ना सोचते हुए समाज के हित में समय दें एवं इस अभिनव पहल के आयोजन के लिए ग्रामवासियों और नवयुवकों की प्रशंसा की।

अर्जुन वस्त्रकार ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर किया गया सभी रक्त दाताओं को मंच पर बहुत ही सम्मान से साथ अभिनंदन पत्र, रक्तमित्र कार्ड एवं हेलमेट प्रदान किया गया सभी को निशुल्क दवाइयां एवं आयुष काढ़ा का वितरण किया गया एवं बुजुर्ग माताओं को छड़ी प्रदान किया गया शिविर में सभी प्रकार के चिकित्सक उपलब्ध रहे जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक ,आयुर्वेद चिकित्सक, होम्योपैथी चिकिसक, श्री श्याम हॉस्पिटल की पूरी टीम और जय अम्बे नर्सिंग होम से आए हुए चिकित्सक एवं विभिन्न क्षेत्र से आए चिकित्सकों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय बलौदा एनएसएस प्रभारी जगदीश पाटनवार के सहयोग से राष्ट्रीय सेवा योजना के बच्चों ने शिविर में पूरे समय सेवायें प्रदान की।

बिलासपुर नगर के सामाजिक संस्था विश्वाधारंम रक्त मित्र का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ चंद्रकांत साहू ने कहा कि रक्तदान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता लाना बहुत जरूरी है।

स्वास्थ्य मेले और शिविर के आयोजन में मुख्य रुप से गौकरण साहू,अजय यादव, रामगोपाल, नकुल सिंह, केदारनाथ, युवराज,दिनेश,चूड़ामणी,वेदव्यास,भानु,लक्ष्मीकांत,भीम,केवल, रितेश, गुड्डा, प्रमोद, सूरज, नंदकुमार, सचिव विशेषवर, सरपंच नंदनी पवन साहू के साथ सभी नवयुवकों और ग्रामवासियों का सहयोग से हुआ।इस कार्यक्रम में आसपास ग्राम के लोगों के साथ क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जनपद अध्यक्ष अंजनी लक्ष्मी साहू एवं जनपद सभापति नूर मोहम्मद उपस्थित रहे।

Share this Article

You cannot copy content of this page