रात्रि 12 बजे के बाद निकाले गए शोभायात्रा के फ्लेक्स , सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि तीन लड़कों ने दिया मामले को अंजाम..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

कोरबा NOW HINDUSTAN सतनामी समाज की धर्म गुरु की शोभायात्रा के फ्लेक्स को फाड़ने के विरोध में कोतवाली पुलिस में शनिवार को ज्ञापन सौंपा गया था। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज में तीन लड़कों को फ्लेक्स लेकर जाते हुए देखा गया है।

समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन को कोतवाली थाना प्रभारी रुपक शर्मा के द्वारा गंभीरता से लिया गया और तत्काल आसपास के दुकानदारों और पेट्रोल पंप के फुटेज को खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज मध्य रात्रि 12 बज कर 5 मिनट की बताई गई है। फुटेज में दो लड़कों को देखा गया है जिनके द्वारा रात्रि में ही फोन करके एक अन्य लड़के को बुलाया गया है। फुटेज से स्पष्ट है कि बाइक सवार एक लड़का ब्रिज के ऊपर जाकर फ्लेक्स को नीचे सड़क पर गिराया और नीचे स्थित बाइक सवार एक अन्य लड़का और एक साथी जिनके द्वारा फ्लेक्स को ले जाते हुए नजर आ रहे हैं। ब्रिज के ऊपर गए एक लड़के के नीचे आते ही दोनों बाइक पर सवार तीनों फ्लेक्स को लेकर जाते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस मामले में जल्द ही इन अज्ञात फ्लेक्स चोरों को जो समाज के द्वारा शोभायात्रा में लगाए गए फ्लेक्स को लेकर जाते हुए दिखाई दे रहे है इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की उम्मीद समाज के लोगों के द्वारा की जा रही है।

सामाजिक भावना को ठेस पहुंचाने की कोशिश : अध्यक्ष
सतनामी कल्याण समिति कोरबा के अध्यक्ष यूआर महिलांगे ने कहा कि किसी भी समाज के धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंचाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। सभी समाज के लोग आपस में भाई-भाई हैं। आपसी भाईचारे का परिचय देते हुए समाज के सभी लोग एक-दूसरे के कार्यक्रमों और तीज-त्यौहारों में सम्मिलित होते हैं। ऐसे में सतनामी समाज द्वारा आयोजित शोभायात्रा के फ्लेक्स को नहीं फाड़ना चाहिए। इससे समाज आहत है और अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस को कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

Share this Article

You cannot copy content of this page