रन फॉर निजात का आयोजन , लोगों से नशे से दूर रहने की अपील..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

कोरबा NOW HINDUSTAN पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा अवैध नशे से छुटकारा दिलाने हेतु प्रारंभ किए गए “निजात” अभियान के अंतर्गत गुरुवार को घंटाघर ओपन थिएटर में नशे के विरुद्ध निजात रन का आयोजन किया गया जिसमें लगभग हजारों की संख्या में गणमान्य नागरिक गण ,स्कूली बच्चें , बुजुर्ग एवं महिलाएं शामिल हुए ।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिक निगम कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद,  विशिष्ट अतिथि के रूप में कलेक्टर कोरबा संजीव झा , पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह उपस्थित थे ।
सभा को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि बचपन से ही नशे के दुष्प्रभाव एवं नशा करने वाले व्यक्तियों के परिवारों को बिखरते देखकर मन में इच्छा होती थी कि इस सामाजिक बुराई को दूर करने की दिशा में काम करू। नशा एक जहर है जो व्यक्ति, समाज और देश को बर्बाद कर रहा है। जिला कोरिया और राजनांदगांव में निजात अभियान की सफलता के बाद कोरबा जिले में निजात अभियान शुरू किया गया है  जिसका बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। यह एक सामाजिक बुराई है और इससे परिवार टूटते है , इस बुराई को समाज से जड़ से समाप्त करना आवश्यक है । समाज में प्राचीन काल से ही नशे की कमोबेश स्वीकार्यता रही है , किंतु जब भी समाज ने किसी सामाजिक बुराई को समाप्त करने का  निर्णय लिया , तो सब की सहमति और भागीदारी से उस बुराई को जड़ से उखाड़ फेंका है । अब समय आ गया है जब नशामुक्त  परिवार बनाकर स्वस्थ और सुंदर समाज की कल्पना की जाए ।
इस अवसर पर कलेक्टर कोरबा  संजीव झा ने कहा कि पुलिस द्वारा शुरू किया गया अभियान सराहनीय है, जहां भी प्रशासन की ओर से इस अभियान को मदद की आवश्यकता होती है हम मदद कर रहे हैं । भविष्य में भी मदद जारी रहेगा। उन्होंने अपील किया की मानव शहरी बहुत दुर्लभ है, इसको नशे से बर्बाद न करें।
महापौर राज किशोर प्रसाद ने कहा कि स्वस्थ सुंदर और नशा मुक्त समाज बनाने की मेरी परिकल्पना रही है , जिसे पुलिस द्वारा साकार रूप दिया जा रहा है, जिन्हें मैं दिल से समर्थन करता हूं , और इस अभियान को नगर पालिक निगम कोरबा के साथ-साथ पूरे कोरबा जिले का समर्थन मिलता रहेगा । कानून के साथ लोगों की सहभागिता से ही नशे के विरुद्ध लड़ाई लड़ी जा सकती है।

Share this Article

You cannot copy content of this page