तीरंगदाज़ी शिविर से निखरती खिलाड़ियों की प्रतिभा, एनटीपीसी कोरबा का आयोजन…

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

कोरबा NOW HINDUSTAN एनटीपीसी कोरबा द्वारा सीएसआर योजना से सामाजिक नैगमिक दायित्व के तहत तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए प्रतिभा खोज शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर कोरबा जिले के चार अलग अलग क्षेत्रों में एक- एक सप्ताह के लिए आयोजित किये जायेंगे ।

शिविर का पहला आयोजन सुदूर वनांचल ग्राम देवपहरी के गौमुखी सेवा धाम में दिनांक 15.12.2022 से 21.12.2022 तक किया गया, जिसमें माध्यमिक एवं हाई स्कूल के लगभग 100 बालक एवं बालिका सम्मिलित होकर खेल के इस प्राचीन विधा में कौशल निखारने मार्गदर्शन प्राप्त किये।

उक्त तीरंदाजी शिविर में तीरंदाजी के नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट एवं राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भरत यादव ने खेल की बारीकियों से अवगत कराते हुए अपना मार्गदर्शन किया ।दिनांक 21.12.2022 को शिविर के समापन अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक  पी एम जेना ने कहा की “एनटीपीसी कोरबा का लक्ष्य सामाजिक दायित्व के अंतर्गत युवाओं के कौशल विकास एवं प्रतिभा को निखारना है। इस प्रतिभा खोज शिविर के द्वारा हम प्रतिभाशील उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सशक्त बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हम आशा करते हैं की अधिक से अधिक खिलाड़ी इस शिविर में भाग ले कर इसका लाभ उठा सकें। एनटीपीसी लिमिटेड ने तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए कॉर्पोरेट स्तर पर भारतीय तीरंदाजी संघ के साथ भी भागीदारी की है। कोरबा की पहल जिले में तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए एक सार्थक पहल है।”

समापन समारोह में सीएसआर एनटीपीसी कोरबा से विरेन्द्र कुमार देशमुख , राजेन्द्र कुमार जोगी, गौ मुखी सेवाधाम प्रकल्प के डा्. देवाशीष, स्कुल के शिक्षकगण , ग्रामीण एवं अभिभावक गण उपस्थित थे।

शिविर के अगले क्रम में ग्राम लेमरू और अजगरबहार आदि स्थानों में तीरंदाजी प्रतिभा खोज का आयोजन किया जायेगा।

 

Share this Article

You cannot copy content of this page