राखड़ परिवहन में बरती जा रही है लापरवाही कही भी किया जा रहा है डंप – अजय विश्वकर्मा,भाजपा मंडल अध्यक्ष,कोसाबाड़ी

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

कोरबा NOW HINDUSTAN ग्राम रिस्दी के खुले मैदान में फिर से राखड डंप करने का काम किया जा रहा है । बालकों क्षेत्र से आने वाले ट्रक खुले मैदान में राखड़ डंप करके भाग जा रहे हैं जिससे को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो रहा है। यही हाल रिसदी का नही  बल्कि पूरे जिले का है कहि भी राखड़ को डंप किया जा रहा है इससे पूर्व भी रिसदी के पार्षद अजय गौड़ व भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में राखड़ को लेकर चक्का जाम किया गया था और पुनः वही स्थिति बनती दिखाई दे रही है ।

कुछ दिनों पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी राखड़ को लेकर नाराजगी जतायी थी लेकिन हुआ कुछ नही । मामला वही खत्म हो गया ।

जहां बालको दावा करता है कि वह हमारी राखड़ नहीं है विधुत मंडल भी राखड़ को अपना नही मानता। वही उस क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों पर जिला प्रशासन का नियंत्रण भी काम नहीं आ रहा है इसी को लेकर बालकों में चक्का जाम किया गया और अब फिर से रिसदी को निशाना बनाया जा रहा है ।
क्षेत्र में राखड़ की समस्या को समाप्त करने के लिए सतत निगरानी की भी आवश्यकता है जिसके लिए जिला प्रशासन को एक व्यवस्था बनानी चाहिए की निर्धारित संख्या के वाहन कब क्षेत्र से पार हुआ और किस क्षेत्र में जाकर राखड़ डंप कर रहा है और आधुनिक तकनीक का सहारा लेते हुए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाने चाहिए ताकि प्रत्येक ट्रक की मॉनिटरिंग की जा सके और जिला प्रशासन को चाहिए कम से कम शहरी क्षेत्र के अंदर तो राखड ना पटे वह भी खुले में अन्यथा आंधी तूफान के समय पूरे क्षेत्र की जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है ,और अगर आने वाले समय में रिसदी में राखड डंपिंग की समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो निश्चित रूप से क्षेत्र की जनता आंदोलन की राह पर चल पड़ेगी जिसके लिए स्वयं जिला प्रशासन जिम्मेदार रहेगा।

Share this Article

You cannot copy content of this page