विशेषज्ञ डाक्टरों की अगुवाई में बालको अस्पताल में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर,आम जनता को मिला लाभ …….

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
1 Min Read

कोरबा  01 मई NOW HINDUSTAN वेदांता कंपनी बालको हमेशा ही सामाजिक उत्तरदायित्व को लेकर काम करता आ रहा है  इसी कड़ी में बालको अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विवेक सिन्हा के अगुवाई में एनएच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल रायपुर के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर ‘प्रिवेंटिव हैल्थ चेक-अप महत्वपूर्ण है, भले ही आपको महसूस न हो’ थीम पर आयोजित की गई। स्वास्थ्य शिविर में कुल 113 लोगों ने पंजीकरण कराया जिसमें किडनी 29, श्वास एवं फेफड़े रोग 36 और न्यूरोसर्जन के 48 व्यक्तियो ने अपना जांच करवाया।

एनएच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. सुनील धर्मानी, न्यूरोसर्जन डॉ. प्रशांत कुमार और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. दीपेश मस्के की टीम ने शिविर में आएं सभी मरीजों को परामर्श दिया। स्वास्थ्य शिविर में मधुमेह और उच्च रक्तचाप की भी जांच की गई। लाभान्वित नागरिकों ने बताया कि शिविरों में उन्हें विशेषज्ञों द्वारा निःशुल्क परामर्श दी गई। ऐसे गंभीर बीमारियों के प्रति नागरिकों में जागरूकता आई हैं। लोगों ने बालको की पहल को प्रशंसनीय बताया।
बालको अस्पताल वर्तमान में एक मल्टी स्पेशिएलिटी स्वास्थ्य केंद्र के रूप में काम कर रहा है जहां क्षेत्रीय नागरिकों के लिए विभिन्न विशेषज्ञ सेवाएं मौजूद हैं।

Share this Article

You cannot copy content of this page