कोरबा की युवा प्रतिभाएं ने किया पुणे और महाराष्ट्र में प्रदेश का नाम रोशन..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

कोरबा:NOW HINDUSTAN अखिल भारतीय सांस्कृतिक संघ (एबीएसएस) द्वारा आयोजित भारतीय बहुभाषी नाटक, नृत्य और संगीत समारोह और प्रतियोगिता में अपनी हालिया उपलब्धि के माध्यम से ख्याति अर्जित करते हुए कोरबा की युवा प्रतिभाओं ने करा प्रदेश का नाम रोशन।

पुणे, महाराष्ट्र में आयोजित , अखिल भारतीय बहुभाषी नाटक, नृत्य संगीत उत्सव – प्रदर्शन कला का 19वां सांस्कृतिक मंच 2023, अखिल भारतीय सांस्कृतिक संघ (एबीएसएस) और कला और संस्कृति की वैश्विक परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गयाा।

यूनेस्को द्वारा सहायता प्राप्त कार्यक्रम 22 मई 2023 से 24 मई 2023 तक जारी रहा।

देश भर से युवा प्रतिभाओं के लिए एक मंच प्रदान करते हुए, पुणे में राष्ट्रीय कार्यक्रम में विभिन्न कला रूपों और विभिन्न श्रेणियों के तहत प्रतियोगिताओं को शामिल किया गया।

23 मई 2023 को, कथक नृत्यांगना और एनटीपीसी कोरबा के एक सम्मानित कर्मचारी, एस सुक्ला दास की बेटी फियोना सुक्ला दास सेमी क्लासिकल डांस श्रेणी में प्रथम रनर अप और कथक शास्त्रीय नृत्य में द्वितीय रनर अप रही।

फियोना को जून 2023 में पटाया, बैंकॉक, थाईलैंड में होने वाले कल्चरल ओलंपियाड में भाग लेने के लिए भी चुना गया है।

फियोना ने कथक नृत्य के दूसरे वर्ष को अभी पास किया है और अब कथक नृत्य के तीसरे वर्ष में है।

उनके गुरु, रंजीत नायक, डीपीएस बाल्को के एक शिक्षक ने टिप्पणी की कि फियोना की माँ, सुष्मिता दास, जिन्होंने भी कथक सीखा है, कथक नृत्य में बहुत रुचि रखती हैं और अपनी बेटी को नृत्य जारी रखने का प्रोत्साहन देती हैं।

ABSS को NGO Laison Committee के लिए भी नॉमिनेट किया गया है। चुनाव के बाद, एबीएसएस एकमात्र संगठन है जो एशिया प्रशांत क्षेत्र के लिए यूनेस्को-एनजीओ की समिति सदस्य है।

Share this Article

You cannot copy content of this page