कौन है भाजपा के रायगढ़ से राज्य सभा उम्मीदवार,जानते हैं जीवन परिचय …

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
1 Min Read

NOW HINDUSTAN भारतीय जनता पार्टी ने इस बार छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए रायगढ़ से देवेंद्र प्रताप सिंह का नाम उम्मीदवार के रूप में जारी किया है देवेंद्र प्रताप सिंह विश्व विख्यात संगीत सम्राट रायगढ़ नरेश स्वर्गीय चक्रधर सिंह के प्रपौत्र है।

देवेंद्र प्रताप सिंह 2005-06 में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री 2008 में प्रदेश भाजपा कार्यकारणी सदस्य उसके पश्चात 2011-12 में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के रायगढ़ जिलाध्यक्ष व 2011 में ही अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रह चुके हैँ..

आप वर्तमान में रायगढ़ के लैलूंगा क्षेत्र से जिलापंचायत सदस्य हैँ.. जनजाति गौरव समाज के वह बिलासपुर समाज के अध्यक्ष हैँ. रेल मंत्रालय में वह हिंदी सलाहकार समिति के सदस्य हैँ.. उनका अध्ययन राजकुमार कॉलेज रायपुर एवं सेंट स्टीफन्स कॉलेज दिल्ली व दिल्ली विश्व विद्यालय से इतिहास में पीजी किया है.. वर्तमान में वह रुड़केला लैलूंगा में निवासरत हैँ.. देवेंद्र प्रताप सिंह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं धर्म जागरण मंच के विभिन्न दायित्व का निर्वहन किया है. वह रायगढ़ में आयोजित होने वाले चक्रधर समारोह की आयोजन समिति के सदस्य भी हैँ..

Share this Article

You cannot copy content of this page