एनटीपीसी रायपुर में तीन दिवसीय भारतीय पावर स्टेशन ओ एंड एम सम्मेलन (आईपीएस 2024) की मेजबानी करेगा

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN नई दिल्ली, 12 फरवरी, 2024: देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी, एनटीपीसी लिमिटेड, 13 से 15 फरवरी 2024 तक रायपुर में भारतीय पावर स्टेशन ओ एंड एम सम्मेलन (आईपीएस 2024) की मेजबानी करेगी।

1982 में एनटीपीसी सिंगरौली की पहली इकाई के चालू होने की सालगिरह को चिह्नित करते हुए, यह सम्मेलन महत्वपूर्ण है, एक मील का पत्थर जिसने बिजली क्षेत्र में दशकों के नवाचार और उत्कृष्टता का मार्ग प्रशस्त किया।

 

इस कार्यक्रम का उद्घाटन वस्तुतः विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री आर.के. सिंह द्वारा विद्युत मंत्रालय और विद्युत पीएसयू संगठनों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया जाएगा।

आईपीएस 2024 का लक्ष्य “सुरक्षित, विश्वसनीय और लागत प्रभावी बिजली उत्पादन के लिए ओ एंड एम अभ्यास” विषय पर केंद्रित चर्चा में शामिल होने के लिए उद्योग जगत के नेताओं को एक साथ लाना है।

घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बिजली क्षेत्रों के 500 से अधिक प्रतिनिधियों की प्रभावशाली भागीदारी के साथ, आईपीएस के इस संस्करण में कुल 93 तकनीकी पेपर शामिल होंगे, जिनमें से 82 व्यक्तिगत रूप से प्रस्तुत किए जाएंगे और 11 वस्तुतः प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय लेखकों द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे जो बिजली में प्रौद्योगिकियों और नवाचारों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। क्षेत्र।

टेक्नो गैलेक्सी प्रदर्शनी 2024, सम्मेलन का मुख्य आकर्षण है जिसमें 40 से अधिक निर्माताओं के स्टॉल और उत्पाद प्रदर्शित होंगे।
ऊर्जा-कुशल प्रौद्योगिकियों से लेकर सुव्यवस्थित वर्कफ़्लो तक, ओ एंड एम सम्मेलन 2024 सुरक्षा, विश्वसनीयता और लागत प्रभावी बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए नवीन रणनीतियों का अनावरण करेगा।

Share this Article

You cannot copy content of this page