जिले में लगभग 40 किलोमीटर लंबे 38 नालों की सफाई का कार्य अंतिम चरण में , 90 प्रतिशत सफाई कार्य हुआ पूर्ण…..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

NOW HINDUSTAN कोरबा  नगर निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत स्थित बडे़ नालों की संपूर्ण व सतह से सफाई का कार्य अंतिम चरण में है। बताया जा रहा हैं की निगम द्वारा विगत डेढ़ माह से अधिक समय से लगातार नालों का सफाई कार्य किया जा रहा है तथा लगभग 90 प्रतिशत से अधिक सफाई कार्य पूरा कर लिया गया है।
वर्तमान में नालों में जहां-जहां पर मिट्टी, झाड़ी के ठहराव के कारण पानी के बहाव में अवरोध दिख रहा है, वहॉं की सफाई का कार्य प्रगति पर है। आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने निगम के स्वच्छता अधिकारी को निर्देश दिए है कि सफाई कार्यो में और अधिक तेजी लाकर एक सप्ताह के अंदर नालों की सम्पूर्ण सफाई सुनिश्चित कराएं।

उल्लेखनीय है कि नालियों एवं नालों की नियमित सफाई कार्य के साथ-साथ निगम द्वारा प्रतिवर्ष बरसात से पूर्व निगम क्षेत्र के सभी बडे़ व छोटे नालों की सफाई का कार्य एक विशेष अभियान चलाकर किया जाता है ताकि बरसात के दिनों में बरसाती पानी की निर्वाध निकासी सुनिश्चित हो सके तथा वर्षा के दौरान जलभराव की स्थिति पैदा न हो। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत वर्तमान में लगभग 40 किलोमीटर लंबे 38 नाले स्थित हैं, इन्हीं नालों में होकर शहर की लगभग 400 किलोमीटर नालियों के पानी के बहाव के साथ ही बरसाती पानी की निकासी होती है।

आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने विगत डेढ़ माह पूर्व अधिकारियों को निर्देशित किया था कि वर्षा ऋतु के आगमन से पूर्व ही निगम क्षेत्र के सभी नालों व नालियों की सम्पूर्ण व तल से सफाई का कार्य एक अभियान के रूप में कराया जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि वर्षा ऋतु के दौरान बरसाती पानी की सुगम रूप से निकासी हो तथा कहीं पर भी जलभराव की स्थिति न बने, इसके साथ ही उन्होने नालों की स्वच्छता पर लगातार नजर रखने तथा आवश्यकतानुसार आगे भी सफाई कार्य जारी रखने के निर्देश भी उनके द्वारा दिए गए हैं। निगम द्वारा विगत डेढ़ माह से अभियान चलाकर नालों की सफाई कार्य किया जा रहा है।

Share this Article

You cannot copy content of this page