सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग .मच गई अफरा तफरी ….

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN. Korba बुधवारी बाजार में रात करीब 12 बजे सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई. आग लगने से मौके पर अफरा तफरी मच गई। सिलेंडर फटने से हुआ विस्फोट इतना तेज था कि दूर दुर तक उसकी आवाज सुनाई दी । और आग लगने से आसपास के कई दुकान जलकर खाक हो गए ।

आग लगने के बाद वहां मौजूद लोगों ने तत्काल  फायर ब्रिगेड को सूचना दी।   जिसके बाद  तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

जानकारी अनुसार इस घटना में तीन दुकानों में आग लगी थी एक दुकान पूजा सामग्री वाला, एक होटल और एक कपड़ा दुकान था। गनीमत हैं कि दुकान में कोई नही था जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।

होटल और गुमटियों में खुलेआम हो रहा घरेलू गैस सिलेंडरों का इस्तेमाल

आपको बता दे की होटल और गुमटियों में घरेलू गैस सिलेंडरों का खुले आम इस्तेमाल किया जा रहा है। उधर जिला एवं खाद्य स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी हाथ पैर हाथ धरे बैठे हैं । अधिकारियों की निष्क्रियता का लाभ होटल और गुमटी वाले उठा रहे हैं । व्यवसाय हेतु व्यावसायिक गैस सिलेंडर जो कि नीले रंग में उपलब्ध होता है का इस्तेमाल अनिवार्य है । लेकिन इसका मूल्य घरेलू गैस सिलेंडर से अधिक होने के चलते व्यवसाय इसका कम ही इस्तेमाल करते हैं ।

Share this Article

You cannot copy content of this page