श्रमिकों की मेहनत और समर्पण के प्रति सम्मान का दिन ,श्रम मंत्री श्री देवांगन ने श्रमवीरों को दी मई दिवस की शुभकामनाएं….

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN कोरबा, 30 अप्रैल 2024/ श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस (मई दिवस) के अवसर पर श्रमवीरों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर श्री देवांगन ने सभी श्रमिकों के सुखमय और उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। श्री देवांगन कहा है कि एक मई को हर साल हम मेहनतकश श्रमिकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस मनाते हैं। यह श्रमिकों की मेहनत और समर्पण के सम्मान का दिन है।

प्रधानमंत्री जी की “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास” के प्रति कटिबद्धता को आगे ले जाते हुए भाजपा सरकार ने श्रमिक भाइयों के कल्याण हेतु प्रधानमंत्री श्रम-योगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना लागू की हैं। पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत श्रमवीर और भी सशक्त होंगे। प्रदेश की विष्णुदेव सरकार श्रमिक और उनके परिवार के स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ –साथ उनको बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्रम मंत्री ने कामगारों की सामाजिक-आर्थिक खुशहाली के लिए प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कहा है कि श्रमिक हमारे समाज का अभिन्न अंग और विकास की आधारशिला हैं। छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंद लोगों के विकास का हरसंभव प्रयास कर रही है। छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मण्डल द्वारा श्रमिकों सर्वागींण विकास के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जिससे श्रमिकों के साथ-साथ उनके परिवारों को भी सुखद उज्ज्वल भविष्य मिल सके।

Share this Article

You cannot copy content of this page