सर्वमंगला रेलवे फाटक से उरगा नहर मार्ग पर लगा प्रतिबंध , भारी वाहनों का परिचालन वैकल्पिक मार्ग से कराने की व्यवस्था करने हेतु आदेश जारी…

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN. Korba कोयला परिवहन में लगे भारी वाहनों के कारण पूरी तरह जर्जर हो चुके कुसमुंडा मार्ग का नया निर्माण कराया जा रहा है। भारी वाहनों के आवागमन के लिए सर्वमंगला मंदिर मार्ग को डायवर्सन रोड बनाया गया है और यह भी खराब होने से लगातार जाम की समस्या व आए दिन दुर्घटना की संभावना बन रही है।

कटघोरा एसडीएम ने एक आदेश जारी कर सर्वमंगला-नहर मार्ग को प्रतिबंधित किया है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी कटघोरा ने जारी आदेश में कहा है कि सर्वमंगला डायवर्सन रोड खराब होने से लगातार ट्रकों के जाम की समस्या हो रही है एवं आए दिन दुर्घटना होती रहती है जिसके कारण आम जनता को आवागमन में परेशानियों के साथ दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। आगामी दिनों में मानसून के समय होने वाली परेशानियों व आम जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सडक़ निर्माण कराया जाना अति आवश्यक है अन्यथा वर्षा ऋतु के समय परिवहन में अत्यंत परेशानी हो सकती है। उक्त कारणों को दृष्टिगत रखते हुए आगामी आदेश पर्यंत भारी वाहनों एवं कोयला परिवहन को सर्वमंगला रेलवे फाटक से उरगा नहर मार्ग तक प्रतिबंधित कर किसी अन्य वैकल्पिक मार्ग से परिवहन करवाने की व्यवस्था किया जाए।

एसडीएम ने कहा है कि यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। उक्त संबंध में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कटघोरा को सूचनार्थ आदेश प्रेषित करने के साथ ही सीएसपी दर्री, जिला परिवहन अधिकारी, तहसीलदार दर्री, थाना प्रभारी कुसमुंडा, मुख्य महाप्रबंधक एसईसीएल कुसमुंडा व महाप्रबंधक एनटीपीसी कोरबा को पालनार्थ प्रेषित किया गया है।

Share this Article

You cannot copy content of this page