जिले के दो युवा साइकिल में प्रदेश भर में घूम-घूम कर करेंगे लोगों को जागरूक

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN  korba रक्तदान महादान है आज भी रक्त की कमी के वजह से बड़ी संख्या में लोग मौत के गाल में समा रहे हैं । इसके पीछे एकमात्र वजह है कि आज भी लोगों में रक्तदान करने को लेकर भय बना हुआ है और लोग जागरुक नहीं हो पा रहे हैं। सरकार के साथ-साथ समाज सेवी कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न अभियान चला रहे हैं और उन्हें बता रहे हैं कि रक्तदान करने से कभी कोई परेशानी नहीं होती है ।वहीं डॉक्टर्स भी लोगों को जागरुक करते हुए अपील कर रहे हैं कि आप आगे बढ़कर रक्तदान कीजिए रक्तदान करने से कभी भी कोई समस्या नहीं आएगी ।

इसी के तहत कोरबा जिले के काशीनगर निवासी दो युवा साइकिल के माध्यम से पूरे प्रदेश में घूम-घर कर सभी जिलों में जाकर लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

यह अभियान हेल्पिंग हैंड्स सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा चलाए जा रहा है। जो समय समय पर रक्तदान करने के साथ ही जरुरतमंद की मदद करते है।

इस संस्था के संस्थापक शाश्वत पांडे और समाजसेवी प्रेम सोनी दोनों युवा साइकिल से लोगो के बीच पहुचकर  रक्तदान करने के लिए प्रेरित करेंगें । काशी नगर से उनकी यात्रा शुरू होगी सबसे पहले दोनों जयपुर जिले में जाएंगे वहां के लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करेंगे । उसके बाद प्रदेश भर के सभी जिलों में जाकर लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते हुए आगे बढ़कर सामने आने के लिए कहेंगे।

जनजागरूकता अभियान को लेकर किये जा रहे इस प्रयास की लोगों द्वारा जमकर सराहना की जा रही है।

Share this Article

You cannot copy content of this page