एस.ई.सी.एल. की पम्प हाउस सहित अन्य कालोनियों में जलापूर्ति सहित अन्य नागरिक सुविधाए मुहैय्या कराने के लिए महापौर ने एस.ई.सी.एल. के सी.एम.डी. को लिखा कड़ा स्मरण पत्र….

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN कोरबा नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रान्तगर्तत एस.ई.सी.एल. की कालोनियों में विभिन्न नागरिक सुविधाओं जैसे पेयजल की आपूर्ति, कालोनी की खराब सड़कों का डामरीकरण, कालोनी में साफ-सफाई व्यवस्था एवं प्रकाश व्यवस्था पर्याप्त रूप से मुहैय्या कराने के लिए 2020-21 में तत्कालीन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ की गई कई चरणों के बैठकों में निर्णय एवं सहमति बनी थी। लेकिन विगत चार वर्षों से किये जा रहे प्रयास में अभी तक एस.ई.सी.एल. प्रबंधन द्वारा सार्थक एवं संतोष जनक पहल नहीं किये जाने पर नगर पालिक निगम कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा स्मरण पत्र के माध्यम से एस.ई.सी.एल. के सी.एम.डी. का ध्यान आकृष्ट करते हुए कड़ा पत्र लिखा गया एवं वांछित नागरिक सुविधाओं को अतिशीघ्र मुहैय्या कराने के लिए कहा गया।

वार्ड क्रमांक 14 के पम्प हाउस कालोनी में लगभग 60 वर्ष पहले स्थापित किये गये फिल्टर प्लांट में लगाये गये इलेक्ट्रिक मोटर जो बहुत पुराने हो गये है और आये दिन ब्रेकडाउन होने से जलापूर्ति बाधित होती है। उन पुराने ईलेक्ट्रिक मोटरों को बदलने के लिए एस.ई.सी.एल. अधिकारियों द्वारा भी सर्वेक्षण पश्चात् बदलने की सहमति दिये जाने के बावजूद आज तक नहीं बदला गया।

जिससे जलापूर्ति की समस्या प्रायः निरंतर बनी रहती है। पूर्व में प्रेषित पत्रों का हवाला देते हुए महापौर ने कहा है कि जन समस्याओं के निराकरण के संबंध में बार-बार स्मरण पत्र दिये जाने एवं मौखिक रूप से भी आग्रह किये जाने के पश्चात भी एस.ई.सी.एल. प्रबंधन द्वारा नागरिक सुविधाए पूर्ण रूप से उपलब्ध कराये जाने में दिखाई जा रही उदासीनता के कारण बढ़ते जनाक्रोश का सामना स्थानीय जनप्रतिनिधियों विशेषकर वार्ड पार्षद को करना पड़ता है, और कई बार अप्रिय स्थिति भी निर्मित हो जाती है।

भविष्य में कोई अप्रिय स्थिति निर्मित ना हो इसका ध्यान रखते हुए नागरिक सुविधाएं शीघ्रताशीघ्र मुहैय्या कराया जाना सुनिश्चित करने हेतु जोर दिया गया है।

Share this Article

You cannot copy content of this page