मतगणना को अब दो ही दिन शेष राजनीतिक दलों की बड़ी धड़कने …..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
3 Min Read

NOW HINDUSTAN korba देश मे लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव लोकसभा चुनाव 2024 अंतर्गत 1 जून को अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना का काउंटडाउन शुरू हो गया । 2 दिन बाद होने वाले मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना की तैयारी सुनिश्चित की जा रही है।  4 जून को इवीएम से जनादेश बाहर आएगा और लगभग शाम तक जीत हार की तस्वीर सामने आ जाएगी।  मतगणना की तिथि करीब आते हैं प्रत्याशियों की धड़कनें भी तेज होने लगी है । चुनावी नतीजे को लेकर पूर्व में ही प्रत्याशियों ने हार जीत को लेकर समीक्षा कर ली है।  वही अपने स्तर से अलग-अलग तरीकों से सर्वे भी कराए हैं।

कोरबा लोकसभा सीट पर इस बार मजेदार परिणाम के असर हो सकते हैं।  इसका कारण एक तरफ़ा जीत फिलहाल दोनों ही प्रमुख दलों को मिलती नहीं दिख रही है।  यह सीट प्रदेश में हाई प्रोफाइल सीट बनी हुई है। जिसमे भाजपा की राष्ट्रीय स्तर की नेेेता सरोज पांडे व कांग्रेस से वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत है। सभी की नजरे इसके परिणाम की ओर हैं।  सभी दल अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। 4 जून को परिणाम आने पर स्थिति स्पष्ट होगी । फिलहाल चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने मतगणना को लेकर भी रणनीति तैयार की है । बता दे कि कोरबा लोकसभा सीट के लिए 7 मई को मतदान हुआ था।

यहां इस बार 75.6 3% वोटिंग हुई थी।  एग्जिट पोल के रुझान आने शुरू हो चुके हैं । देश के लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान शनिवार को संपन्न हुआ । उसके बाद शाम 6:30 बजे के बाद से ही चुनाव के परिणामों को लेकर एग्जिट पोल के रुझान आने लगे।  बता दे कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गत दिनों अधिसूचना जारी की गई थी ।  जिसके अनुसार 1 जून की शाम से 6:30 बजे तक प्रचार प्रसार करना पूर्णतः प्रतिबंध किया था। एग्जिट पोल में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनते दिखाई दे रही है जिसमें उसे 370 से 400 सीट मिलने की उम्मीद है।

Share this Article

You cannot copy content of this page