शहर के डामरीकृत मुख्य मार्गो का मरम्मत कार्य हुआ शुरू , नगर पालिक निगम महापौर ने किया सड़क मरम्मत कार्य का निरीक्षण , मरम्मत का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ करने के दिए निर्देश….

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
4 Min Read

NOW HINDUSTAN. Korba. कोरबा जिला नगर निगम महापौर राजकिशोर प्रसाद ने नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा शहर की जीर्ण-शीर्ण डामरीकृत सड़कों का कराए जा रहे मरम्मत व पेंच रिपेयरिंग कार्य का निरीक्षण किया तथा कार्य का परीक्षण करते हुए गुणवत्ता को जांचा। उन्होने मरम्मत कार्य को पूरी गुणवत्ता के साथ कराए जाने के निर्देश निगम के अभियंताओं एवं कार्य एजेंसी को दिए।
इस मौके पर सभापति श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी. सदस्य संतोष राठौर, कृपाराम साहू, प्रदीप जायसवाल, सुखसागर निर्मलकर, पार्षद रवि चंदेल, मुकेश राठौर, अधीक्षण अभियंता एम.के. वर्मा, कार्यपालन अभियंता एन.के. नाथ, सहायक अभियंता पीयूष राजपूत आदि के साथ अन्य उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वर्तमान में शहर की जीर्ण-शीर्ण डामरीकृत सड़कों की मरम्मत व पेंच रिपेयरिंग का कार्य एजेंसी के माध्यम से कराया जा रहा है, शहर की जिन सड़कों की मरम्मत व पेंच रिपेयरिंग का कार्य किया जाना हैं, उनमें आई.टी.आई. चौक से अंधरीकछार विद्यालय तक डामरीकृत सड़क मरम्मत कार्य, अंधरीकछार स्कूल से जैन मंदिर तक डामरीकृत सड़क मरम्मत कार्य, शास्त्री चौक से आई.टी.आई. चौक तक डामरीकृत सड़क मरम्मत कार्य, घंटाघर चौक से सुभाष चौक तक डामरीकृत सड़क मरम्मत कार्य, सुभाष चौक से शास्त्री चौक तक लेफ्ट साईट डामरीकृत सड़क मरम्मत कार्य, सुनालिया चौक से टी.पी. नगर चौक तक बी.टी. सड़क का पेंच रिपेयरिंग कार्य, गुलाटी इलेक्ट्रानिक्स से सुनालिया ब्रिज तक बी.टी. सड़क का पेंच रिपेयरिंग कार्य, टी.पी. नगर चौक से सी.एस.ई.बी. चौक तक बी.टी. सड़क का पेंच रिपेयरिंग कार्य तथा सीएसईबी चौक से गुलाटी इलेक्ट्रानिक्स तक बी.टी. सड़क का पेंच रिपेयरिंग कार्य आदि कार्य शामिल है। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने व्ही.आई.पी. रोड में आई.टी.आई चौक से अंधरीकछार स्कूल तक किए जा रहे डामरीकृत सड़क के मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया, कार्य की गुणवत्ता को देखा तथा पूरी गुणवत्ता के साथ मरम्मत व पेंच रिपेयरिंग का कार्य किए जाने के निर्देश अभियंताओं व कार्य एजेंसी को दिए।

इस मौके पर निगम महापौर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जो निर्माण कार्य किया जा रहा है उसे पर निगम प्रशासन द्वारा कड़ाई से ध्यान दिया जाए ताकि वह लंबे समय तक चल सके वही कार्यों को लेकर महापौर ने चिंता भी जाहिर की।

पहली बार देखने से ही लगने लगा है कि जो पेज वर्क  किया जा रहा है वह ज्यादा दिन तक नहीं चल सकेगा जब इस संबंध में निगम के इंजीनियर से जानकारी लेने का प्रयास किया गया  तो वह कुछ भी बताने से इनकार कर दिए की कौन एजेंसी कम कर रही है कहां तक करना है और डामर की गुणवत्ता क्या है। डामर का टेंपरेचर क्या मेंटेन किया जा रहा है उस पर भी कोई निगम के अधिकारियों द्वारा जवाब नहीं दिया गया । अब देखते हैं कि जो आशंका हम व्यक्त कर रहे हैं वह सही उतरती है कि नहीं और रोड कितने दिन टिक पाता है। क्योंकि निगम में इन दिनों जमकर भ्रष्टाचार चल रहा है पहले भी इसी तरह सड़क का डामरीकरण किया गया था जो ज्यादा दिन नहीं चल पाई और बारिश में पूरी तरह धूल गई।

 

Share this Article

You cannot copy content of this page