जिले में संचालित नल जल योजना के कार्य में लगा भ्रष्टाचार का आरोप…..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN कोरबा जनपद पंचायत पाली के ग्राम पंचायत केराकछार में नल जल योजना के तहत किए गए कार्यों में गुणवत्ताहीन कार्य व भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया गया है। मामले में उपसरपंच, पंच व ग्रामीणों ने शिकायत कोरबा जिला कलेक्टर से की है।

ग्राम पंचायत केराकछार के उपसरपंच, सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा की गयी शिकायत में कहा गया है कि नल जल योजना के कार्य में ठेकेदार द्वारा व्यापक स्तर पर गुणवत्ताहीन कार्य किया गया है। लोटानपारा मोहल्ला में जेसीबी के द्वारा पूरे रोड की खुदाई कर दी गई है। पूरे गांव के सीसी रोड को जगह-जगह खोदकर छोड़ दिया गया है। जिसकी आज तक मरम्मत नहीं की जा रही है। घर-घर में पानी के लिए बने प्लेटफार्म व पाइप गुणवत्ताहीन है। जिसके कारण वह उपयोग होने से पहले टूट गए हैं।

वर्तमान में लगभग 380 घरों में पानी पहुंच रहा है। जहां पानी पहुंच रहा है वहां भी मात्रा पर्याप्त नहीं है। ठेकेदार द्वारा ग्राम पंचायत के किए गए टंकी, बोरवेल्स में अपना पंप लगाकर सप्लाई की खानापूर्ति की जा रही है। बजरंग चौक से दुकाल सागर तक 15 वर्ष पूर्व बने टंकी में गंदगी बनी हुई है जिसे सफाई कराई जाए। उन्होंने नल जल के कार्यों की जांच कर कार्यवाही की मांग करी है।

Share this Article

You cannot copy content of this page