डुबान क्षेत्र में मिली युवती की लाश की नहीं हुई शिनाख्त-हत्या की जताई जा रही आशंका , सतरेंगा जाने वाले मार्ग में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालेगी पुलिस…..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
4 Min Read

NOW HINDUSTAN कोरबा जिलान्तर्गत पर्यटन के लिए प्रसिद्ध सतरेंगा के डुबान क्षेत्र में एक युवती की लाश तैरते मिली थी। पुलिस ने शव का बारिकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उसके सिर पर चोंट के निशान मिले। घटनास्थल से थोड़ी दूर खून के धब्बे और चप्पल मिले हैं। मृतिका के दाऐं हाथ में गोदना से अंग्रेजी में शंकर लिखा है। मृतिका के शव को मेडिकल कालेज अस्पताल के मर्च्यूरी में सुरक्षित रखवाया गया है।
यह सनसनीखेज मामला सोमवार की सुबह सामने आया था। दरअसल सतरेंगा के ग्रामीण खैरभवना डूबान की ओर नित्यकर्म के लिए गए हुए थे। इसी दौरान कुछ ग्रामीणों की नजर डुबान क्षेत्र में एक युवती पर पड़ी, जो लाल रंग का सलवार सूट पहनी थी। वह पानी में पेट के बल पड़ी थी, जिससे ग्रामीण नहाने की बात सोंच रहे थे, लेकिन काफी देर तक उसके एक ही स्थान पर होने से ग्रामीणों को आशंका हुई। उन्होंने करीब जाकर देखा तो युवती के मृत होने की बातें सामने आई। यह खबर देखते ही देखते सतरेंगा के अलावा आसपास के क्षेत्र में फैल गई। ग्रामीण भारी संख्या में मौके पर एकत्रित हो गए।
मामले की सूचना सतरेंगा के कोटवार राकेश दास ने लेमरू थाना पहुंचकर दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी जितेंद्र यादव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला। शव का निरीक्षण करने पर मृतिका के सिर में गंभीर चोंट के निशान मिले। उसके दाएँ हाथ में गोदना से अंग्रेजी के अक्षरों में शंकर लिखा हुआ था। पुलिस ने मौके का बारिकी से मुआयना किया तो थोड़ी ही दूर मृतिका के चप्पल पड़े मिले। वहीं घटनास्थल पर खून के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने आसपास मौजूद ग्रामीणों से मृतिका की शिनाख्ती कराई, तो ग्रामीणों ने मृतिका को पहचानने से इंकार कर दिया। जिससे संभावना जताई जा रही है कि मृतिका अपने साथियों के साथ घूमने फिरने के लिए आई होगी। यहां उसकी हत्या कर शव को डूबान में ठिकाने लगाया गया होगा। बहरहाल पुलिस ने मृतिका के शव को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मर्च्यूरी में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस मृतिका की शिनाख्ती के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जिले भर के थाना चौकियों को उसकी तस्वीर भेजे गए हैं, वहीं पड़ोसी जिलों के थानों में भी अवगत कराया गया है। मृतिका की पहचान होने पर उसकी मौत से रहस्य का पर्दा उठ सकता है। ग्रामीणों की मानें तो मृतिका लाल रंग का शूट पहनी है। वह पहनावे से शहरी या फिर उप नगरीय क्षेत्र का प्रतीत हो रही है। जिससे निश्चित तौर पर मृतिका कुछ अन्य लोगों के साथ दोपहिया या चार पहिया में सतरेंगा पहुंची होगी। ऐसी परिस्थिति में पुलिस बालको से सतरेंगा जाने वाले मार्ग में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालेगी, इससे कोई अहम सुराग हाथ लग सकता है।

Share this Article

You cannot copy content of this page