बलौदाबाजार कलेक्टर कार्यालय में हुआ पथराव, लगाई आग, कई वाहनों को भी किया आग के हवाले…

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN. बड़ी खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार कलेक्टर कार्यालय में सतनामी समाज के लगभग 10000 लोगों के द्वारा जमकर पथराव कर दिया गया है। कलेक्टर कार्यालय से लेकर जिला पंचायत दफ्तर में आग लगा दी गई है। कलेक्टर कार्यालय के सामने खड़े वाहनों पर भी आग लगा दिया गया है।इस घटना से कलेक्टर कार्यालय भीतर कार्य करने वाले कर्मचारियों में दहशत का माहौल है।

बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों गिरौधपुरी में जैतखाम को तोड़ने की घटना सामने आई थी जिसमें सतनामी समाज के लोगों ने कड़ी निंदा जताते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने गुहार लगाई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को जेल भेज दिया गया था।

कई वाहनों को भी किया आग के हवाले…

 

लेकिन आक्रोशित समाज के लोगों का कहना है कि जिन्हें जेल भेजा गया था वह असली अपराधी नहीं है। पुलिस द्वारा अपनी जिम्मेदारियां का निर्वहन नहीं किया गया, असली आरोपी अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। सूत्रों की माने तो समाज के लोगों का यह भी कहना है कि कलेक्टर द्वारा भी इस मामले पर समाज के लोगों को गुमराह करने की बात करती रही।

सतनामी समाज ने इस मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की थी। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस को शासन ने सुरक्षा के लिए कलेक्टर परिसर को चारों तरफ बेरिकेटिंग कर दिया था लेकिन उसे तोड़ते हुए समाज के लोग अंदर घुस गए। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस जवानों से भी झूमा झपटी हुई जिसमें पुलिसकर्मी को चोट भी आई है। गुस्साए लोगों ने कलेक्टर दफ्तर में पथराव करते हुए आग लगा दिया है। कई अधिकारियों की गाड़ियों में भी आग लगा दी गई है।

प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सामाजिक सौहार्द बिगड़ने वाली घटना की न्यायिक जांच कराई जाएगी।

Share this Article

You cannot copy content of this page