निकायों के प्रमुख का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होने जताई संभावना प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN  कोरबा जिले के प्रभारी और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने इस बात की संभावना जताई है कि इस वर्ष के अंत में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों में प्रमुख पदों का निर्वाचन प्रत्यक्ष प्रणाली से हो सकता हैं। फिलहाल वार्डों के परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है। इस विषय पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री के स्तर पर होना है।

विश्व योग दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होने कोरबा पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने निकाय की प्रणाली अपने हिसाब से बदल दी थी, जबकि राज्य गठन के बाद से यह निर्वाचन प्रत्यक्ष रूप से हो रहा था। उप मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कैबिनेट के सदस्य और रायपुर से सांसद निर्वाचित बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है जो फिलहाल स्वीकृत नहीं हुआ है।

उन्होंने आगे कहा की मंत्रीमंडल के पुनर्गठन के बारे में केंद्रीय स्तर के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री विचार-विमर्श करेंगे और इस बारे में आवश्यक निर्णय लेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य और केंद्र की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ-साथ प्रदेश के कोने-कोने में इनका लाभ कैसे मिले इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। पारदर्शिता और निष्ठा के साथ कामकाज संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कार्यों की निगरानी की जा रही हैं।

Share this Article

You cannot copy content of this page