आपके पास भूल सुधारने का मौका है, कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकें – विष्णुदेव साय, अकलतरा विधानसभा के ग्राम पहरिया में विजय संकल्प रैली में पहुंचे मुख्यमंत्री…..

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
7 Min Read

NOW HINDUSTAN अकलतरा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रविवार को जांजगीर चांपा जिला अंतर्गत जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत अकलतरा विधानसभा के ग्राम पहरिया विजय संकल्प रैली में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती कमलेश जांगड़े के लिए वोट मांगा । उन्होंने कहा कि पिछली बार विधान सभा चुनाव में आप लोगों ने भूल की और अब आपके पास भूल सुधारने का मौका है । पिछले पांच सालों में छत्तीसगढ को लूटने वाली कांग्रेस को जड़ से उखाड़ कर फेंक दें । मोदी जी की गांरटी पर भरोसा करें और डबल इंजन की सरकार बनाएं ।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासियों का मान सम्मान और गौरव बढ़ाया है । भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी ने आदिवासियों की चिंता करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य बनाया ताकि उनका सर्वांगींण विकास हो सके । बरसों से आदिवासी समाज को बंधुआ मजदूर समझकर वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों की चिंता नहीं की । अटल जी ने अपने कार्यकाल में अलग से आदिवासियों के लिए आदिम जाति कल्याण मंत्रालय बनाया जिसका बजट छत्तीसगढ़ सरकार के कुल बजट से भी कहीं ज्यादा है ।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आदिवासियों के कल्याण के लिए योजनाएं बनाई । देश के सर्वोच्च पद पर आदिवासी समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाने के साथ ही छत्तीसगढ़ के आदिवासियों की बरसों की मांग पर एक आदिवासी बेटे को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाने का काम किया है क्योंकि एक गरीब ही दूसरे गरीब का दुख – दर्द समझता है । इसीलिए देश के प्रधानमंत्री 140 करोड़ देशवासियों की दिन रात चिंता करते हुए लगातार 18 -18 घंटे काम कर रहे हैं। पिछले दस सालों गांव, गरीब, किसान, मजदूर, युवा, महिला के जीवन में बेहतरी और खुशहाली लाने काम कर रहे हैं वह भी बिना एक दिन की छुट्टी लिए । भारत की विशेष पिछड़ी जनजाति के दर्द को महसूस करते हुए 24 हजार करोड़ रूपये की योजना शुरू की है । उनके पास राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड है कि नहीं? इस बात की चिंता की । उनके लिए मकान, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं देने का काम किया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सुशासन के चलते आज देश – दुनिया में भारत का डंका बज रहा है । विदेशों में आज मोदी जी के नाम की गूंज है । आज जहां कहीं भी वे जाते हैं । वहां के राष्ट्राध्यक्ष उनके स्वागत के लिये बेताब रहते हैं। मोदी जी ने देश की 140 करोड़ जनता का विदेशों में मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है । देश आज चारो ओर से सुरक्षित हैं । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का संकल्प 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लेकर करें मतदान । उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल कांग्रेस की सरकार रही और 36 वादे किए पर एक भी वादा पूरा नहीं किया । कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपराध और भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया था । कोयला, रेत शराब और गोबर तक में घोटाला कर दिया। इनके नेता और इनका साथ देने वाले अधिकारी जेल में हैं और खुद पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर महादेव सट्टा ऐप में 508 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने के आरोप है ।‌

*भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव* ने कहा कि आज हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि देश के नहीं विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी हमारे बीच उपस्थित हैं। इनके कायर्काल में ही भारत आज विश्व के मानचित्र में उच्च स्थान पर है। मोदी जी की योजनाएं गांव, गरीब , किसान , युवा और महिलाओं और वंचितों के लिए है। छत्तीसगढ़ में जनता के आशीर्वाद से भाजपा की सरकार बनी और विष्णुदेव साय सरकार ने तीन माह में महतारी वंदन योजना, किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस, धान की खरीदी प्रति एकड़ 21 क्विटल 3,100 से, 18 लाख प्रधानमंत्री आवास पर स्वीकृति दी। मुझे विश्वास है छत्तीसगढ़ की जनता 11 की 11 लोकसभा सीटें भारतीय जनता पार्टी को जीताकर मोदी जी को भेंट करेगी ।

*पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नारायण चंदेल* ने कहा कि इस बार का लोक सभा चुनाव भारत माता को बचाने, स्वाभिमान को बचाने और तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। आपका एक एक वोट भारत माता के चरणों में अर्पित होगा । मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में विकासशील छत्तीसगढ़ को विकसित छत्तीसगढ़ बनाने का लक्ष्य है । मोदी जी के नेतृत्व में विकासशील भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य है । ये चुनाव प्रजातंत्र का वह महायज्ञ है जिसमें आपके द्वारा वोट रूपी आहूति देश की दशा और दिशा तय करने वाला है । कांग्रेस के लोग भ्रम फैलाकर देश की जनता को गुमराह करने में लगे हैं । महिलाओं को साल का 1 लाख रूपये देने का लालच देकर फार्म भरवा रहे हैं । जब उनकी सरकार ही नहीं बनेगी तो वे कहां से एक लाख रूपये हर महिला के खाते में डालेंगे।

भारतीय जनता पार्टी की जांजगीर लोक सभा प्रत्याशी श्रीमती कमलेश जांगड़े ने कार्यक्रम में उपस्थित जनता जनार्दन से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आप सभी नरेन्द्र मोदी बनकर चुनाव लडें । 7 मई को कमलेश जांगड़े के कमल बटन को दबाकर आशीर्वाद दें। ताकि जब 4 जून को मतगणना हो तो ईवीएम मशीन से कमल ही कमल का फूल निकले ।

Share this Article

You cannot copy content of this page