रेत माफियाओं को नहीं है खनिज विभाग व पुलिस का डर , ढेलवाडिह नदी से हो रहे हैं अवैध रेत उत्खनन ….

Rajesh Kumar Mishra
Rajesh Kumar Mishra
2 Min Read

NOW HINDUSTAN korba जिले में लगातार खबर चलने के बावजूद मैनिग विभाग व पुलिस प्रशासन रेत माफियाओं के ऊपर कार्यवाही नहीं करने से रेत माफियाओं का हौंसले इस कदर बुलंद है कि कहते हैं जो आ जाए हमें डर नहीं है । नदी का सीना चीर कर रेत माफियां अपने मुनाफे में इतना मग्न है कि मैंनिग विभाग व पुलिस का डर नहीं है । खबर कटघोरा क्षेत्र अन्तर्गत ढेलवाडिह नदी की है । जहां ढेलवाडिह नदी से रेत माफियाओं के द्वारा लगातार अवैध रेत उत्खनन कर सड़क पे दर्जनों ट्रैक्टर के माध्यम ढेलवाडिह नदी से अवैध रेत उत्खनन किया जा है ।

जबकि ढेलवाडिह नदी मार्ग से कटघोरा की ओर प्रतिदिन कई प्रशासनिक अधिकारी गुजरते हैं इसके बावजूद किसी जिम्मेदार अधिकारी रेत उत्खनन करने वालों पर कार्यवाही नहीं कर रहे जिससे रेत माफियाओं का हौंसले बुलंद हैं । साथ ही ढेलवाडिह से सुतर्रा मार्ग में ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों की जांच किया जाता है मगर रेत से भरी ट्रैक्टर को दुर से ही जाने दिया जाता है जबकि कई ट्रैक्टर ड्राइवर के पास लाइसेंस नहीं होते हैं एवं कई ट्रैक्टर का चालक नाबालिक रहते हैं

साथ बिना लायल्टी से अवैध रेत उत्खनन कर ढेलवाडिह नदी से दीपका क्षेत्र में ले जाया जा रहा है । हमारे चैनल में लगातार क्षेत्र में हो रहे अवैध रेत उत्खनन को लेकर खबर प्रकाशित करते हैं मगर मैंनिग विभाग व पुलिस प्रशासन इस तरह से अवैध रेत उत्खनन करने वालों के ऊपर कार्यवाही नहीं किया जा रहा । ढेलवाडिह नदी सहित कसरेगा , कुमगरी , नागीनभाठा , भैरोताल बस्ती , कपाटमुड़ा नदी , आईबीपी नदी , बरमपुर नदी से लगातार अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है । आखिर कब तक इस तरह से अवैध रेत उत्खनन होता रहेगा , क्यों नहीं पहुंच पा रहे हैं मैनिग विभाग कार्यवाही करने यह सोचने वाली विषय है ।

Share this Article

You cannot copy content of this page